Elon Musk Launches Job Search Feature On X There Will Be No Problem In Using It The Steps Are Very Easy

- Advertisement -


Elon Musk : नौकरी की तलाश करने वालों के लिए लिंक्डइन के अलावा एक और प्लेटफॉर्म अब लाइव हो गया है. दरअसल एलन मस्क ने अपने X प्लेटफॉर्म पर जॉब सर्च फीचर लाइव कर दिया है. X का ये टूल उन लोगों के लिए बहुत काम में आएगा, जो नई नौकरी की की तलाश कर रहे हैं. अगर आप भी एक्स के जॉब सर्च फीचर के बारे में जानना चाहते हैं, तो यहां हम इसकी पूरी डिटेल्स आपको बता रहे हैं.

लिंक्डइन को देगा सीधी टकर

एक्स का जॉब सर्च फीचर गूगल के लिंक्डइन को सीधी टक्कर देगा, क्योंकि लिंक्डइन का भी इस्तेमाल जॉब सर्च और जॉब पोस्ट के लिए किया जाता है. ऐसे में एक्स पर ये फीचर रोलआउट होने से लिंक्डइन को सीधी टक्कर मिलेगी. आपको बता दें एक्स ने इस फीचर को इसी साल अगस्त के महीने में बीटा वर्जन पर लॉन्च किया था, जहां इसकी टेस्टिंग चल रही थी. दो महीने बाद एक्स ने जॉब सर्च फीचर को वेब वर्जन के लिए रोलआउट कर दिया है.

 

 

कैसे यूज करें एक्स के जॉब सर्च फीचर को?

एक्स के जॉब सर्च फीचर को जब आप वेब वर्जन पर ओपन करते हैं, तो आपको इसमें दो टेक्स्ट फील्ड के ऑप्शन दिखाई देते हैं, जिसमें आपको जॉब टाइटल और लोकेशन दर्ज करनी होती है. इसके बाद आपको सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करना होता है. अगर उससे रिलेटेड कोई जॉब एक्स पर पोस्ट की गई होती है, तो आपके सामने उसकी डिटेल आ जाती है.

कौन सी कंपनी पोस्ट कर सकेगी जॉब?

एक्स पर केवल वहीं कंपनी जॉब पोस्ट कर सकेगी, जिनके पास Verified for Organisations की सदस्यता होती. आपको बता दें इसके लिए कंपनियों को हर महीने एक्स को 82,300 रुपये पेड करने होते हैं. वहीं जॉब सर्च फीचर के इस्तेमाल के लिए यूजर्स को वेरीफाई होना अनिवार्य नहीं है. 

यह भी पढ़ें : 

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले सैमसंग का सिक्सर, अब Bixby पर दिखेगा क्रिकेट स्कोर

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!