Meta And Amazon Team Up For New In App Shopping Feature On Facebook And Instagram

- Advertisement -


मेटा ने भले ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लाइव शॉपिंग के अपने प्रयासों को खत्म कर दिया हो लेकिन कंपनी अभी भी अपने ऐप की क्षमताएं जानती है. इसी से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है. मेटा ने अमेजन के साथ इन-ऐप शॉपिंग फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है. इसके तहत यूजर्स सीधे फेसबुक और इंस्टाग्राम से अमेजन का सामान मंगा पाएंगे. इसके लिए यूजर्स को पहले अपने इंस्टा या फेसबुक अकाउंट को अमेजन के साथ लिंक करना होगा. अकाउंट को लिंक करने से पहले आपको सभी टर्म्स एंड कंडीशन को एक्सेप्ट करना होगा. इसलिए ध्यानपूवक पहले इन्हें पढ़ लें.  

फिलहाल सिर्फ यहां के लोगों को होगा फायदा

टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे पहले इस फीचर को US में जारी किया जाएगा जहां यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर Ads के अंदर प्राइस, प्राइम एलिजिबिलिटी, डिलीवरी टाइम और प्रोडक्ट की डिटेल्स दिखेंगी. यूजर्स सीधे इन ऐप्स से सामान मंगा और उसे ट्रैक कर पाएंगे. अमेजन ने कहा कि नए इन-ऐप शॉपिंग सुविधा के तहत फेसबुक या इंस्टाग्राम पर केवल कुछ चुनिंदा Ads दिखाई देंगे जिन्हें अमेजन और स्वतंत्र विक्रेताओं द्वारा बेचा जाएगा. 

अमेजन और मेटा के बीच हुई इस डील की जानकारी सबसे पहले मेटा और गूगल ऐड्स पार्टनर और डिसरप्टिव डिजिटल के सह-सीईओ मौरिस रहमी ने लीक की थी. उन्होंने एक पोस्ट कर इस डील के फायदे भी बताएं हैं. फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं है की ये फीचर क्या भारत में भी लॉन्च होगा या नहीं. हो सकता है कंपनी आने वाले समय में इसे भारत में भी लॉन्च करें.  

WhatsApp पर आया नया फीचर 

वॉट्सऐप ने एक नया फीचर यूजर्स को दिया है जो कॉलिंग के दौरान आपकी लोकेशन को हाइड करने में मदद करेगा. इस फीचर का नाम ‘प्रोटेक्ट आईपी ऐड्रेस इन कॉल’ है जिसे आप सेटिंग के अंदर जाकर एक्सेस कर सकते हैं.    

यह भी पढें:

प्राइवेसी को बनाए रखने के लिए WhatsApp में अभी ऑन कर लीजिए ये नया फीचर

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!