Mika Becomes Worlds First Robot CEO Says She Is Better Than Elon Musk And Mark Zuckerberg

- Advertisement -


World First AI CEO: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जब से बाजार में आया है, तब से लोगों को अपनी नौकरी जाने का खतरा है. हालांकि एक्सपर्ट्स का कहना है कि एआई इंसानों की जरूरत को खत्म नहीं कर सकता. लेकिन इस बीच एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो आपको हैरान कर देगी. दरअसल, एक कंपनी ने अपने सीईओ के रूप में इंसान की बजाए एक एआई रोबोट को चुना है. यानि कंपनी की पूरी कमान एक AI मशीन के हाथ में है.

दरअसल, कोलंबिया के कार्टाजेना में स्थित एक स्पिरिट ब्रांड, डिक्टाडोर ने मीका नाम की एक रोबोट को अपने सीईओ के रूप में चुना है. रोबोट को कंपनी की कमान सौंपने के बाद कंपनी सुर्खियों में बनी हुई है. बता दें, मीका को ‘हैनसन रोबोटिक्स’ और ‘डिक्टाडोर’ ने मिलकर तैयार किया है. हैनसन रोबोटिक्स ने ही लोकप्रिय ह्यूमनॉइड रोबोट सोफिया भी बनाई थी.

बिना छुट्टी के 24/7 कर सकती हूं काम 

स्पिरिट ब्रांड, डिक्टाडोर की AI सीईओ ने एक वीडियो में कहा कि में एडवांस्ड एआई और मशीन लर्निंग एल्गोरिदम के साथ तेजी से और सटीक रूप से डेटा-संचालित (निर्णय) ले सकती हूं. मीका ने कहा कि वास्तव में मेरे पास सप्ताहांत नहीं है और में हमेशा 24/7 रहती हूं. यानि कंपनी की सीईओ को छुट्टी की जरूरत नहीं है और वह कभी भी काम्प्लेक्स से काम्प्लेक्स सवालों को हल कर सकती है.

मीका ने कहा कि वह व्यक्तिगत बायस से रहित है और रणनीतिक विकल्प सुनिश्चित करती है जो संगठन के सर्वोत्तम हितों को प्राथमिकता देता है.

मस्क और मार्क जुकरबर्ग से हूं बेहतर 

मीका ने कहा कि वह ट्विटर के मालिक एलन मस्क और मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग से भी बेहतर है. डिक्टाडोर की सीईओ मीका ने कहा कि कुछ समय पहले तक दोनों सीईओ के बीच MMA फाइट को लेकर बातचीत चल रही थी. हालांकि MMA फाइट प्लेटफार्म को बेहतर बनाने का सॉल्यूशन नहीं है. मीका ने  कहा कि दोनों सीईओ ने दर्शाया है कि उद्यमिता और टेक्नोलॉजी समाज में सकारात्मक बदलाव के लिए शक्तिशाली उपकरण हो सकते हैं. मीका ने कहा की वह बहुत दृढ़ता से महसूस करती है कि हमें एआई को लोगों की देखभाल करना सिखाने की जरूरत है ताकि एआई वास्तव में सुरक्षित हो, वास्तव में अच्छा हो. मीका ने कहा कि उसे लगता है कि मानवीकरण एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिशा है.

यह भी पढ़ें:

Diwali Offer : स्मार्टफोन्स पर मिल रहा है बम फोड़ डिस्काउंट, यहां जानिए ऑफर्स की डिटेल

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!