OpenAI Board In Discussions With Sam Altman To Return As CEO Report

- Advertisement -


 

Sam Altman: ओपन एआई के बोर्ड मेंबर्स ने बीते दिन कंपनी के सीईओ सैम ऑल्टमैन को सीईओ पद से निकाल दिया था. उनकी जगह कंपनी की अंतरिम सीईओ मीरा मूर्ति को बनाया गया है जो ओपन एआई में CTO के पद पर तैनात थी. इस बीच ये खबर सामने आ रही है कि बोर्ड मेंबर्स सैम ऑल्टमैन को नौकरी पर वापस लाना चाहते हैं.  द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले से जुड़े लोगों ने बताया कि कंपनी सैम ऑल्टमैन को सीईओ पद पर वापस लाना चाहती है और इसके लिए उनसे बातचीत की जा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, मामले से जुड़े एक व्यक्ति ने बताया कि सैम ऑल्टमैन, जिन्हें शुक्रवार को अचानक बिना किसी नोटिस के बोर्ड द्वारा निकाल दिया गया था, वापस आने के बारे में “अस्पष्ट” हैं और महत्वपूर्ण शासन परिवर्तन चाहते हैं. यानि सैम कंपनी में तभी वापसी करेंगे जब गवर्नेंस में कुछ बदलाव हो.

शुरू कर सकते हैं नई कंपनी 

सैम ऑल्टमैन को कंपनी से निकाले जाने के कुछ देर बाद ओपन एआई के अध्यक्ष और पूर्व बोर्ड अध्यक्ष ग्रेग ब्रॉकमैन ने भी इस्तीफा दे दिया था. कहा जा रहा है कि दोनों एक और कंपनी शुरू करने के बारे में दोस्तों और निवेशकों से बात कर रहे हैं. द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते दिन ओपन एआई से कई सीनियर रिसर्चर्स ने भी इस्तीफा दिया है और कई अन्य लोग भी इस बारे में सोच रहे हैं.

ओपन एआई के इन्वेस्टर माइक्रोसॉफ्ट ने कही ये बात 

ओपन एआई की सबसे बड़ी इन्वेस्टर माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि वह सैम ऑल्टमैन के जाने के बाद भी कंपनी में निवेश करना जारी रखेगी. इसके साथ ही कंपनी ने बताया कि बोर्ड मेंबर्स की ओर से कोई भी जानकारी इस्तीफे को लेकर पूर्व में नहीं दी गई और अचानक सैम को पद से निकाल दिया गया. यानि ओपन एआई ने इन्वेस्टर्स को भी इस विषय में कोई जानकारी नहीं दी और अपने मन से फैसला ले लिया.

सैम ऑल्टमैन के ओपन एआई को छोड़ने के बाद से सभी ये बात कह रहे हैं कि कंपनी का भविष्य अब खतरे में है और AI की रेस में कंपनी पीछे हो सकती है.

यह भी पढ़ें:

बेहद कम लोग जानते हैं कॉल रिकॉर्डिंग का ये तरीका, नहीं होती कोई भी अनाउंसमेंट

 

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!