WhatsApp Like Feature Will Be Available In Instagram Information About Reading Messages Will Not Be Available

- Advertisement -


Instagram new Feature : वॉट्सऐप,  इंस्टाग्राम और फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा समय-समय पर नए फीचर पेश करती रहती है. मेटा अब ऐसा ही एक फीचर इंस्टाग्राम में देने जा रही है, जो पहले से वॉट्सऐप में मौजूद है. इस फीचर की रिवील होने के बाद इंस्टाग्राम पर मैसेज भेजने वाले को मालूम नहीं चलेगा कि आपने इंस्टाग्राम पर उसका मैसेज पढ़ा है की नहीं. अगर आप भी इस फीचर के बारे में जानना चाहते हैं और इसे अपने अकाउंट में एक्टिव करना चाहते हैं, तो यहां हम आपको इंस्टाग्राम के इस फीचर के बारे में विस्तार से बता रहे हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ.

‘रीड रिसीप्ट’ फीचर से कैसे होगा फायदा

‘रीड रिसीप्ट’ इंस्टाग्राम पर जल्द ही रोलआउट होने वाला है, ये फीचर इंस्टाग्राम यूजर्स को मिलेने वाले डायरेक्ट मैसेज पर काम करेगा. आपको बता दें ‘रीड रिसीप्ट’ मैसेज के जरिए इंस्टाग्राम यूजर्स को किसी को बताएं बिना भेजे गए मैसेज को पढ़ने की अनुमति मिल जाएगी. यह फीचर वॉट्सऐप पर पहले से ही मौजूद है. जिसमें वॉट्सऐप ‘रीड रिसीप्ट’ फीचर के एक्टिव होने पर मैसेज पढ़ने के बावजूद ब्लू टिक नहीं आता है.

इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने अपने ब्रॉडकास्ट चैनल पर एक मैसेज में इस फीचर की घोषणा की. उन्होंने कहा कि कंपनी एक नए फीचर का परीक्षण कर रही है जो यूजर्स को अपने डायरेक्ट मैसेज (DMs) में ‘रीड रिसीट्स’ ऑप्शन को बंद करने की सुविधा देगा. हालांकि, यदि कोई यूजर यह सुनिश्चित करना चाहता है कि भेजने वाला जानता है कि मैसेज पढ़ा गया है, तो वह रीड रिसीट्स चालू रख सकता है.

कब होगा लॉन्च?

मोसेरी ने ऐप का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें यह फीचर दिखाया गया है. इस स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि इंस्टाग्राम अपने मेनू को भी रिडिजाइन कर रहा है. उन्होंने लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है. जब यह फीचर उपलब्ध होगा, तो यूजर्स इंस्टाग्राम की प्राइवेसी सेटिंग्स में इसे पा सकेंगे.

यह भी पढ़ें : 

दीपावली पर गूगल ने दिया झटका, इन अकाउंटस को बंद करने जा रही है कंपनी

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!