YouTube Playables Leaked Screenshots Check Launch Date And What Types Of Games Will Be There To Play

- Advertisement -


YouTube Playables feature: गूगल का वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म यूट्यूब एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो व्यूअर्स को प्लेटफार्म पर बिना गेम को डाउनलोड और इंस्टॉल कर खेलने की इजाजत देगा. कंपनी Playables नाम के एक फीचर पर काम कर रही है. सितंबर में कंपनी ने इस बात की घोषणा की थी कि व्यूअर्स प्लेटफार्म पर html5 बेस्ड गेम्स को मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों पर खेल पाएंगे. फिलहाल ये फीचर कुछ लिमिटेड यूजर्स के लिए उपलब्ध है. कंपनी ने नया Playables नाम का फीचर होम फीड के साथ अटैच किया है. एंड्राइड अथॉरिटी की एक रिपोर्ट में कंपनी के नए फीचर को स्पॉट किया गया है जिसका स्क्रीनशॉट हम यहां शेयर कर रहे हैं.

खेल पाएंगे ये सब गेम्स 

नए फीचर के तहत आप 8 बॉल बिलियर्ड्स क्लासिक, एंग्री बर्ड्स शोडाउन, बास्केटबॉल एफआरवीआर, ब्रेन आउट, कैनन बॉल्स 3डी, कैरम क्लैश, कलर बर्स्ट 3डी, कलर पिक्सल आर्ट, क्रेजी केव्स, क्यूब टॉवर, डेली क्रॉसवर्ड, डेली सॉलिटेयर, स्कूटर एक्सट्रीम, स्टैक बाउंस और State.io शामिल हैं. इनमें से ज्यादातर गेम्स  मोबाइल सेंट्रिक है लेकिन कंपनी ने कहा है कि यूजर्स इन्हें डेस्कटॉप पर भी खेल सकते हैं. लीक्ड इमेज के अनुसार, कंपनी इस फीचर की टेस्टिंग अगले साल मार्च तक करेगी. यानी नया Playables फीचर 2024 की बीच में लॉन्च हो सकता है.

पसंद न होने पर कर पाएंगे टर्न ऑफ 

यूट्यूब का कहना है कि यूजर्स ‘प्लेएबल्स’ को अपनी होम स्क्रीन पर स्क्रॉल करके या “एक्सप्लोर मेनू में प्लेएबल्स लिंक के माध्यम से” पा सकते हैं. यदि आप वीडियो-शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म पर गेम देखने में रुचि नहीं रखते हैं तो इस सुविधा को बंद करने का विकल्प भी है. यानि आप प्लेएबल्स के ऑप्शन को टर्न ऑफ भी कर सकते हैं. फिलहाल Google ने इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है कि Playables कब लॉन्च किया जाएगा. हो सकता है कि कंपनी इसे YouTube प्रीमियम ग्राहकों तक ही सीमित रखे. 

यह भी पढ़ें:

Threads ने लॉन्च किया नया फीचर, अब इंस्टाग्राम और फेसबुक पर शेयर नहीं होगी पोस्ट, जानिए डिटेल्स

- Advertisement -

Latest articles

Related articles

error: Content is protected !!